OSHO Sammasati – Visioneहमारा लक्ष्य स्वयं के लिए एवं दूसरों के लिए जीवन और मृत्यु दोनों को होशपूर्वक और उत्सवपूर्वक जीने में सहायता करना है।

इसके लिए हम वर्कशॉप, इवेंट, सेशन और अन्य ऑनलाइन संसाधन प्रस्तुत करते हैं। ये सभी मुख्य रूप से समकालीन रहस्यदर्शी ओशो द्वारा विकसित व निर्मित ध्यान-विधियों पर आधारित हैं।

हमारा उद्देश्य इस वास्तविकता के प्रति जागरूकता एवं समझ लाना है कि शरीर-मन का जीवन और उनकी मृत्यु का चक्र एक प्राकृतिक घटना है और चेतना के रूप में हमारी वास्तविक पहचान ही सनातन है। यह कोई धारणा नहीं है, लेकिन एक समझ है जिसे ध्यान के हमारे व्यक्तिगत अनुभव के माध्यम से ही प्राप्त किया जा सकता है। यह जान लेना ही हमें अपने जीवन और मृत्यु दोनों में स्वतंत्रता और शांति का अनुभव करने में सक्षम बना देता है। यही वह समझ है जो कि हमारी अपनी मृत्यु के समय हमारा सबसे महत्वपूर्ण सहारा होगी और जिससे कि हम उन लोगों की भी मदद कर पाएंगे जो मृत्यु-प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

अभी तक हमने ब्रिटेन, अमरीका, स्कैंडिनेविया, इजरायल, इटली, फ्रांस, भारत, हॉलैंड, रोमानिया, तुर्की, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, चीन और जापान में वर्कशॉप, ट्रेनिंग और सेशन किए हैं। साथ ही हम उन वर्कशॉप, इवेंट और अन्य संसाधनों को भी शुरू करना हैं जो ऑनलाइन सेवाओं की मदद से बड़ी संख्या में लोगों के लिए पुस्तकें और ऑडियो-विजुअल गाइडेड मेडिटेशन के रूप में डाउनलोड हेतु उपलब्ध हो सकें।

इस कार्य को और गहराई से समझने के लिए कृपया ओशो सम्मासति दृष्टिकोण देखें।

ओशो सम्मासति विवरण पुस्तिका डाउनलोड करें।

 

 

ओरिजिनल पेज इंग्लिश में

Access Your
Free Guide